Pankaj Tripathi : खेती बारी , होटल में नौकरी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर !!

Pankaj Tripathi : खेती बारी , होटल में नौकरी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर !!

आज बॉलीवुड के चर्चित कलाकार पंकज त्रिपाठी का जन्मदिन है। एक किसान परिवार में जन्में पंकज ने खेती बारी , पटना के होटल में नौकरी से लेकर बॉलीवुड में सफलता पाने तक तक काफी लंबा सफर तय किया है।
गैंग्स ऑफ वासेपुर, न्यूटन, मसान, फुकरे, ओंकारा, माँझी द मॉउण्टेन मैन जैसे फिल्मों में अपने किरदार को जीवंत बनाने वाले पंकज त्रिपाठी ने वेब सीरीज की दुनिया में भी एक खास मुकाम बना लिया है।

सेक्रेड गेम्स के अहं ब्रह्मासि वाले गुरू जी हों या मिर्जापुर के कालीन भैय्या या गुड़गाँव के कैरी सिंह पंकज त्रिपाठी के अभिनय ने दर्शकों को उनका फैन बना दिया है। पंकज ने अभी हाल ही में रिलीज चर्चित फिल्म गुंजन सक्सेना में पिता की भूमिका में काफी तारीफ बटोरा है ।

बिहार के गोपालगंज के एक गाँव से मुंबई तक का सफर पंकज त्रिपाठी ने जैसे तय किया है वो नए कलाकारों के लिए प्रेरणास्पद है।
पिछली बार जब वो चर्चित टीवी शो कपिल शर्मा पर आए थे तो अपने साथी अभिनेता मनोज वाजपेयी से जुड़ा एक रोचक किस्सा सुनाया था। दरअसल मनोज पटना के जिस होटल में ठहरे थे उसी होटल में पंकज त्रिपाठी किचन सुपरवाइजर के तौर पर काम करते थे। जब मनोज जाने लगे तो उनका चप्पल छूट गया और पंकज त्रिपाठी ने वो चप्पल चुरा कर रख लिया।
कई साल बाद जब दोनों एक्टर गैंग्स ऑफ वासेपुर की सुटिंग कर रहे थे तो पंकज ने ये बात मनोज वाजपेयी को बतायी। दरअसल पंकज त्रिपाठी मनोज वाजपेयी की इतनी इज्जत करते थे कि उनके चप्पल को अपने पास निशानी के तौर पर चुरा कर रख लिया।
इस वाकये को पंकज ने ट्वीट भी किया –

ज़िंदगी बहुत सारे उपहार रखती है मनोज भैया। एकलव्य की तरह अगर मैं इनके खड़ाऊं में अपना पैर डाल लूंगा….

इस घटना से पता चलता है कि पंकज अपने सीनियर कलाकारों के प्रति कितना सम्मान रखते हैं।
हम पंकज त्रिपाठी जी को एक बार फिर से जन्मदिन की शुभकामना प्रेसित करते हैं और उम्मीद करते हैं कि भविस्य में भी हमारा मनोरंजन अपनी उम्दा कलाकारी से करते रहेंगे।।

Bollywood