Akshay Kumar : वेटर से बेस्ट एक्टर तक का सफर ।

Akshay Kumar : वेटर से बेस्ट एक्टर तक का सफर ।

वॉलीवुड के सबसे बड़े “खिलाड़ी” यानि अक्षय कुमार का आज जन्मदिन है। अक्षय कुमार का जन्म 9 September 1967 को अमृतसर में हुआ था। इस साल अपने 52 वें जन्मदिन को अक्षय कुछ खास अंदाज में पूरे परिवार के साथ लंदन में मना रहे हैं।

अपने 52 वें जन्मदिन दिन पर अक्षय कुमार अपनी फिल्म पृथ्वीराज की घोषणा की है। ये फिल्म यश राज प्रोडक्शन में बन रही है। इस ऐतिहासिक फिल्म के दिवाली तक रिलीज़ होने की सम्भावना है।

क्या आप जानते हैं फिल्मों में आने से पहले वेटर का भी काम कर चुके हैं अक्षय !

दरअसल अक्षय कुमार शुरू में मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग के लिए बैकॉक गये थे। वहाँ ट्रेंनिंग के दोैरान पैसे की किल्लत हो गयी थी । मजबूरन उन्हें एक रेस्तराँ में वेटर की नौकरी करनी पड़ी थी। बाद में जब वो वापस आये तो उन्होंनें एक मार्शल आर्ट ट्रेनर के तौर पर बच्चों को सिखाना शुरू किया। इसी दौरान उन्हें किसी ने माडलिंग की सलाह दी।
अक्षय कुमार के पास फोटोशूट के भी पैसे नहीं थे । उन्होंने मशहूर फोटोग्राफर जय शाह के यहाँ फ्री में एसिस्टेंट की नौकरी की । बाद में वहीं उन्हें फोटोशूट भी करवाया।

सौगंध से हुई फिल्मी करियर की शुरूआत।

पहले एक्शन हीरो के रूप में काम करने के बाद, अक्षय कॉमेडी में भी काफी सफल रहे। पिछले कुछ वर्षों से लगातार संजीदा विषयों पर फिल्में बना कर अक्षय कुमार ने साबित किया है कि वो हर तरह के किरदार और विषय में अव्वल हैं।

कई हिरोइनों से रहा चक्कर !

अक्षय कुमार का नाम शिल्पा शेट्टी से लेकर रवीना टंडन तक कई हिरोइनों संग रहा। लेकिन बाद में उन्होंने राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी , मशहुर अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली। दोंनों के एक बेटी और एक बेटा है।

52 साल में भी 25 के दिखते हैं !

अपने अनुशासित जीवन शैली के कारन आज भी अक्षय कुमार किसी 25 साल के न्यूकमर हीरो की तरह दिखते हैं ।

Bollywood