B’day Special : कौन थी करण जौहर का एकतरफा प्यार जिसके ना ने उन्हें तोड़ कर रख दिया !!

करण जौहर


बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्देशक में शुमार करण जौहर का जन्मदिन है।


कुछ कुछ होता है, कभी ख़ुशी कभी गम, कल हो न हो, कभी अलविदा ना कहना, माय नाम इज खान और स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर जैसी धमाकेदार फिल्मे देने वाले करण जौहर हमेशा से सुर्ख़ियों में रहे हैं। यहाँ तक की लोगों ने उनके सेक्सुअल ओरिएंटेशन पर भी सवाल खड़े किये। शाहरुख़ खान के साथ तो लोगों ने उनके रिश्ते को जाने क्या क्या नाम दिए।

लेकिन आपको मालूम है की कौन थी वो बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री जिससे एकतरफा प्यार में पागल हो गए थे करण जोहर। दरअसल वो अभिनेत्री थी सुपरस्टर राजेश खन्ना की बेटी और बाद में अभिनेता अक्षय कुमार पत्नी बनी , ट्विंकल खन्ना। करण जौहर ट्विंकल से इतनी मोहब्बत कर बैठे थे की उन्हें प्रोपोज़ करने पहुँच गए लेकिन ट्विंकल खन्ना ने सीधे ना कर दिया। और इस तरह से करण जौहर का पहला प्यार अधूरा रह गया।

हालाँकि उसके बाद करण ने कई सुपरहिट फिल्में दी। और लगभग आधा दर्जन स्टार किड्स को भी उन्होंने अपनी फिल्मों के जरिए इंडस्ट्री में आने का मौका दिया। एक निर्देशक के तौर पर काफी हिट फिल्में देने वाले करण , एक निर्माता के तौर काफी सफल नहीं रहे।
काल , वेक अप सिड, एक मैं और एक तू, ब्रदर्स, गोरी तेरे प्यार में, कलंक और स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर पार्ट २ को दर्शकों ने नकार दिया।

हाल ही के वर्षों विभिन्न रियलिटी शोज के माध्यम से छोटे परदे पर पर भी छाये रहे हैं करण जौहर। उनका एक शो कॉफ़ी विथ करण हमेशा ही सुर्खियां बटोरते रहा है। कुछ कुछ होता है जैसी फिल्मों से अपने निर्देशन करियर शुरुआत करने वाले करण जौहर आज भी दिग्गज निर्देशक में शुमार हैं और बॉलीवुड को उनसे काफी उम्मीदें हैं।


हम उनके जन्मदिन पर उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामना देते हैं।