जब अपनी ही शादी में बेहोश हो गए थे ऋषि कपूर और नीतू सिंह !

जब अपनी ही शादी में बेहोश हो गए थे ऋषि कपूर और नीतू सिंह !

ऋषि कपूर का जन्म आज ही के दिन 4 सितम्बर 1952 को मुंबई में हुआ था। फ़िल्मी दुनिया का प्रसिद्ध कपूर खानदान में पैदा होने के कारण उनका अभिनय के क्षेत्र में आना लगभग स्वाभाविक ही रहा है। महान पृथिवीराज राज कपूर के पोते, फर्स्ट  शोमैन  ऑफ़ फिल्म इंडस्ट्री महान राज कपूर साहब के बेटे होने के साथ साथ ऋषि कपूर खुद भी एक बेहतरीन अभिनेता हैं। फिल्म मेरा नाम जोकर बाल कलाकार का किरदार निभाने से शुरू हुआ था ऋषि कपूर का फ़िल्मी करियर। बाद में बॉबी फिल्म से उनकी ऑफिसियल लौन्चिंग हुयी थी। उसके बाद एक से बढ़ कर एक हिट फिल्मे उन्होंने दी और हिंदी सिनेमा के  एक रोमांटिक हीरो के रूप में खुद को स्थापित किया।

फिल्म अभिनेत्री नीतू सिंह के साथ पहली फिल्म जहरीला इंसान करते समय ऋषि और नीतू करीब आये। बाद में दोनों ने शादी कर ली। ऋषि और नीतू के दो बच्चे हैं : रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर। रणबीर एक सफल अभनेता हैं जबकि रिद्धिमा फैशन डिज़ाइनर हैं।

अभी भी ऋषि कपूर फिल्मों में काफी सक्रिय हैं।  हालाँकि पिछले कुछ महीनों से ऋषि कपूर अपने कैंसर का इलाज अमेरिका में करवा रहे हैं। हम उनके  स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

अनसुने किस्से  :

1.  जब अपनी ही शादी में बेहोश हो गए थे ऋषि कपूर और नीतू सिंह !
हाल ही में एक इंटरव्यू में नीतू सिंह ने ये खुलासा  किया। अपने शादी के दौरान नीतू सिंह भारी भड़कम लहंगे के कारण बेहोश हो गयीं थी। जबकि ऋषि कपूर शादी के समय  भीड़ भाड़ बढ़ने के कारण काफी परेसान हो गए थे और घोड़ी चढ़ने के दौरान बेहोश से हो गए थे और गिरते गिरते बचे थे।


2. ऐसी चर्चा थी कि  ‘बॉबी फिल्म ‘ की शूटिंग के दौरान ऋषि कपूर , डिम्पल कपाडिया  को पसंद करने लगे थे। हालाँकि बात आगे बढ़ती इससे पहले  डिम्पल ने अचानक राजेश खन्ना से शादी कर सभी को चौंका दिया।

3. बहुत काम लोगों को पता होगा कि ऋषि कपूर ने श्री 420 में एक बाल कलाकार के रूप में पहली बार बड़े परदे पर काम किया था।

4. ऋषि कपूर को फिल्म फेयर  अवार्ड , नेशनल अवार्ड, लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के अलावे भी बहुत सारे पुरस्कार मिले हैं। 

Bollywood