Bollywood के किस्से : क्यों प्याज खा के आशा पारेख से मिलते थे धर्मेंद्र ?

Asha Parekh and Dharmendra

Asha Parekh and Dharmendra

धर्मेंद्र ने एक वीडियो क्लिप में अपने को – एक्ट्रेसेस आशा पारेख और वहीदा रहमान को लेकर कुछ रोचक किस्सा साझा किया। दरअसल टेलीविज़न के एक प्रोग्राम सुपर स्टार सिंगर के स्पेशल एपिसोड के लिए गुजरे ज़माने की मशहूर अभिनेत्रियाँ वहीदा रहमान और आशा पारेख को आमंत्रित किया था। उसी शो के दौरान उन्हें मशहूर एक्टर हीमैन धर्मेंद्र का एक विडिओ क्लिप दिखाया गया। इस क्लिप में धरम पाजी ने आशा पारेख और वहीदा रहमान जी से सम्बंधित किस्से सुनाये।

प्याज खा के आशा पारेख से मिलने जाते थे धर्मेंद्र :

आये दिन बहार के

किस्सा फिल्म “आये दिन बहार के” के शूटिंग के समय का है। फिल्मन की शूटिंग दार्जीलिंग में हो रही थी। अक्सर शूट ख़तम होते क्रू मेंबर देर रात तक पार्टी करते थे। धरम भी उस पार्टी का हिस्सा होते थे। रात को शराब का दौर चलता और धर्मेंद्र भी खूब पीते थे। जिसका असर ये होता कि सुबह शूटिंग के दौरान भी उनके मुंह से शराब की बदबू आती थी। आशा पारेख को शराब से सख्त नफ़रत थी। तो धर्मेंद्र उनसे बचने के लिए प्याज खा कर शूटिंग पर जाय करते थे। बाद में आशा पारेख ने धर्मेंद्र से शिकायत की कि उन्हें प्याज की बदबू भी पसंद नहीं है। तो अंत में धर्मेंद्र को प्याज खा कर आने की वजह बतानी पड़ गयी। आशा जी ने धर्मेंद्र से कहा की वो शराब छोड़ दें। फिर धीरे धीरे धर्मेंद्र और आशा पारेख बहुत अच्छे दोस्त भी बन गए।
धर्मेंद्र ने इस विडिओ क्लिप में बताया की आज भी उन्हें जब वो पुराने दिन आते हैं वो भावुक हो जाते हैं लेकिन साथ ही वो दिन उन्हें जीवन आगे बढ़ने की प्रेरणा भी देते हैं।


वहीदा रहमान पर धर्मेंद्र का क्रश :

धर्मेंद्र & वहीदा रहमान

वीडियो क्लिप में धर्मेंद्र ने वहीदा रहमान के लिए भी कुछ रोचक खुलासे किये। धर्मेंद्र ने कहा की आपकी फिल्म ” चौदहवी का चाँद” देख कर मुझे आप पर दिल आ गया था। फिर जब मुझे आपके साथ फिल्म “बाजी” करने का मौका मिला तो मैं जितना खुश था उतनी ही मुझे आपसे शर्म भी आती थी। पूरी फिल्म के दौरान आपने मुझे काफ़ी सपोर्ट किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *